Skip Navigation LinksHome > Search KVK Past Events > Past Event Details

Jhalawar



Event Name :
Webcast/Telecast of "Pradhan Mantri Kisan Samman Nidhi Yojna" Programme
Event Venue :
Krishi Vigyan Kendra, Jhalawar
KVK address :
P.B. No.16, Kota Road, Krishi Vigyan Kendra, Jhalawar
Contact person details :
Dr. Arjun Kumar Verma
Senior Scientist and Head, KVK, Jhalawar
pckvk_jhalawar@yahoo.com
9414316578 07432230504
Event Date :
2/24/2019 To 2/24/2019
Objective: 1. लघु एवं सीमांत आय वाले कृषकों को प्रधानमंत्री माननीय श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरू की गई "प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (पीएम-किसान)" के लाभ एवं उपयोगिता के बारे में अवगत करवाना | 2. कृषकों को माननीय प्रधानमंत्री जी के कार्यक्रमों जैसे की "भारत के मन की बात" एवं प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाइव प्रसारण दिखाना |
Pre Event Description :
प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के शुभारंभ का जीवंत प्रसारण कृषि विज्ञान केन्द्र, झालावाड़ में भव्य रूप से जिला प्रमुख टीना भील के मुख्य आतिथ्य में हुआ। मुख्य अतिथि जिला प्रमुख ने कहा कि राज्य सरकार की किसानों को आर्थिक रूप से सबल व सुदृढ़ बनाने के लिए इस योजना का शुभारंभ देश के प्रधानमंत्री द्वारा किया गया है। योजना पूर्णतः पारदर्शी है पात्र किसान के खाते में सीधे ही राशि का हस्तांतरण किया जाएगा। जिसका उपयोग किसान बीज, खाद, कीटनाशक आदि घरेलू आवश्यकताओं की पूर्ति करेगा। अध्यक्षता करते हुए जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने कहा कि योजना के किसानों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए प्रत्येक चार माह में 2 हजार रूपए की राशि खाते में जमा होगी। अधिकारियों को किसानों को योजना का समय पर लाभ दिलाने के निर्देश भी दिए। कृषि विभाग के उपनिदेशक अतीश कुमार शर्मा ने कहा कि पात्र कृषकों को ही योजना का लाभ देय होगा। केवीके के अध्यक्ष डॉ. अर्जुन कुमार वर्मा ने बताया कि इस कार्यक्रम में 450 कृषकों एवं 45 जिला प्रतिनिधि व सरकारी कर्मचारियों ने हिस्सा लिया।
Target Group: Farmer
Male Count: 452
Female Count:40
SC Count:77
ST Count:127
Chief Guest's Name: Smt. Teena Kumari Bheel
Chief Guest's Remarks:मुख्य अतिथि जिला प्रमुख ने कहा कि राज्य सरकार की किसानों को आर्थिक रूप से सबल व सुदृढ़ बनाने के लिए इस योजना का शुभारंभ देश के प्रधानमंत्री द्वारा किया गया है। योजना पूर्णतः पारदर्शी है पात्र किसान के खाते में सीधे ही राशि का हस्तांतरण किया जाएगा। जिसका उपयोग किसान बीज, खाद, कीटनाशक आदि घरेलू आवश्यकताओं की पूर्ति करेगा। अध्यक्षता करते हुए जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने कहा कि योजना के किसानों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए प्रत्येक चार माह में 2 हजार रूपए की राशि खाते में जमा होगी। अधिकारियों को किसानों को योजना का समय पर लाभ दिलाने के निर्देश भी दिए।
Post Event Details:Reports of this events have been submitted like ; 1. Status of PM Kisan meeting held at state, district, block level on 24/02/2019. 2. Compiled report of the "Pradhan Mantri Kisan Samman Nidhi Yojna" programme at KVK, Jhalawar submitted to DEE, AU, Kota. 3. Detailed report with photographs including name & designation of chief guest, name of other dignitaries and total no. of farmers view the programme, etc. 4. Press release.
Image: कार्यक्रम में उपस्थित अतिथिगण कृषकों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के बारे में बताते हुए
Image: कार्यक्रम में उपस्थित कृषक एवं कृषक महिलाये माननीय प्रधानमंत्री जी का जीवंत प्रसारण देखते हुए
Top